भारत में शुरू हुई Mi Max 2 की बिक्री, जानिए इसमें क्या है खास


शाओमी ने हाल ही अपना फ्लैगशिप फैबलेट Mi Max 2 भारतीय बाजार में लॉन्च किया है. इसकी बिक्री शुरू हो गई है और इसे फ्लिपकार्ट, अमेजॉन, टाटा क्लिक, पेटीएम मॉल और कंपनी की आधिकारिक वेबसाइट से खरीदा जा सकता है. कस्टमर्स सिर्फ इसका ब्लैक वैरिएंट ही खरीद सकते हैं.

इसकी कीमत 16,999 रुपये है और सिर्फ 4GB रैम/64GB इंटरनल मेमोरी वैरिएंट ही भारत में लॉन्च हुआ है. कंपनी का दावा है कि यह सिर्फ एक घंटे में इसकी बैटरी 68 फीसदी चार्ज हो जाएगी. दावा यह भी है कि इसकी बैटरी पावर बैंक की तरह ही है और यह दो दिन का बैकअप देगी.

इसके साथ जियो 100GB एक्स्ट्रा डेटा भी देगी.

स्प्लिट स्क्रीन फीचर

Mi Max 2 में Split Screen फीचर भी दिया जाएगा जिससे स्क्रीन पर एक साथ दो ऐप्स यूज किए जा सकते हैं. लॉन्च के दौरान कंपनी ने इसकी बैटरी को लेकर भी कई दावे किए हैं. iPhone 7 Plus के साथ भी इसे कंपेयर किया गया है.

लॉन्च इवेंट में कंपनी ने Mi Max 2 को Nokia 3310 के साथ भी कंपेयर किया है. खास कर इसकी बैटरी लाइफ के लिए. कंपनी के मुताबिक Mi Max 2 के मुकाबले यह ज्यादा टॉकटाइम देता है. यह स्मार्टफोन 53 घंटे की टॉकटाइम दे सकता है.

Xiaomi ने कहा है कि एक बार चार्ज करके इससे 57 घंटे तक बात की जा सकती है. इतना ही नहीं Mi Max 2 को फुल चार्ज करके 18 घंटे तक वीडियो देखा जा सकता है.

इसकी स्क्रीन 6.44 इंच की है और डिस्प्ले का रिजोलुशन फुल एचडी है. इसमें क्वॉल्कॉम स्नैपड्रैगन 625 ऑक्टाकोर प्रोसेसर के साथ 4GB रैम दिया गया है. इसकी इंटरनल मेमोरी 64GB है. इसके दूसरे वैरिएंट में 128GB की इंटरनल मेमोरी दी गई है.

इसमें दिए गए सॉफ्टवेयर के जरिए इसे एक हाथ से यूज करना आसान होगा. डिजाइन की बात करें तो इस बार कंपनी ने इसके एंटेना लाइन्स को ऐसे डिजाइन किया है जैसे iPhone 7 में है.

इस स्मार्टफोन को रिमोट के तौर पर भी यूज किया जा सकता है इसके लिए IR Blaster दिया गया है. इसमें Android N बेस्ड MIUI 8 दिया गया है.

कैमरा

फोटोग्राफी के लिए Mi Max 2 में 12 मेगापिक्स्ल रियर कैमरा दिया गया है. इसमें फेस डिटेक्शन ऑटोफोकस और डुअल एलईडी फ्लैश भी दिया गया है.

कंपनी ने इसमें 1.55 माइक्रॉन पिक्सल वाला सोनी सेंसर लगाया है जिससे अलग अलग लाइट मोड में बेहतर फोटोग्राफी की जा सकेगी. कंपनी के मुताबिक इसमें Mi 6 जैसा ही प्राइमरी कैमरा दिया गया है.

सेल्फी के लिए इसमें 5 मेगापिक्सल का फ्रंट कैमरा दिया गया है. खास बात यह है कि इसका कैमरा 4k वीडियो रिकॉर्ड कर सकता है.
Article Source : Aaj Tak

Add a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Powered By Indic IME