PAK-राम मंदिर-नीतीश-कांग्रेस पर खुलकर बोले अमित शाह, PC की 10 बड़ी बातें


अपने तीन दिन के लखनऊ दौरे के बाद बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह ने सोमवार को प्रेस कांफ्रेंस की. शाह ने यहां मोदी सरकार की जमकर तारीफ की, वहीं कानून व्यवस्था के मुद्दे पर उन्होंने राज्य की योगी आदित्यनाथ का बचाव किया. मंत्री बनने के सवाल पर अमित शाह ने कहा कि वह अध्यक्ष पद ही खुश हैं.

पढ़ें अमित शाह की प्रेस कांफ्रेंस की 10 बड़ी बातें –

1. बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह ने कहा कि मोदी सरकार के तीन साल और योगी सरकार के 3 महीने एक साथ पूरे हो रहे हैं. अमित शाह ने कहा कि अयोध्या में राम मंदिर जरूर बनेगा, इसका जिक्र हमारे घोषणा पत्र में भी था. पिछले 3 साल में देश ने परिवर्तन महसूस किया है, वहीं कांग्रेस की सरकार में 12 लाख करोड़ रुपये के घोटाले हुए थे.

2. क्रॉस बॉर्डर व्यापार पर अमित शाह ने कहा कि हम लोग सभी दलों से बात करके इस मुद्दे पर फैसले करेंगे.

3. शाह बोले, हमने किसी भी पार्टी को नहीं तोड़ा है, बिहार में नीतीश कुमार ने भ्रष्टाचार के खिलाफ इस्तीफा दिया है. शाह ने कहा कि यूपी की कानून व्यवस्था सुधरने में थोड़ा वक्त लगेगा.

4. शाह ने कहा कि केंद्र सरकार ने सभी दलों की सहमति से देश में जीएसटी को लागू किया. उन्होंने बताया कि सर्जिकल स्ट्राइक की घटना ने पूरी दुनिया में हमने संदेश दिया कि हम हमारी सीमा की सुरक्षा के लिए गंभीर हैं.

5. अमित शाह बोले कि वन रैंक वन पेंशन का मामला पिछले काफी समय से चल रहा था, लेकिन हमारी सरकार ने एक ही साल में इसे लागू किया. हमारी सरकार ने ओबीसी को सम्मान दिलाया.

6. बीजेपी अध्यक्ष बोले कि केंद्र की मोदी सरकार राज्य की योगी सरकार की हर तरह से मदद कर रही है. पहले 13वां वित्त आयोग में यूपी की हिस्सा 2 लाख 80 हजार करोड़ था, वहीं अब मोदी सरकार के नेतृत्व में14वें वित्त आयोग में 7 लाख करोड़ से अधिक किया गया है. हमने 4 लाख 77 हजार करोड़ रुपये ज्यादा यूपी को दिया है. योगी सरकार ने किसानों का कर्ज माफ किया है.

7. अमित शाह ने कहा कि 2019 में इससे भी बड़े बहुमत के साथ सत्ता में वापसी करेंगे. गुजरात के सवाल पर शाह ने कहा कि गुजरात में जितने भी आरोप लगे हैं, वो सभी झूठे हैं.

8. गुजरात में कांग्रेस विधायकों के मुद्दे पर शाह ने कहा कि जो भी आरोप लगे हैं, वो झूठे हैं. कांग्रेस ने बंगलुरु में अपने विधायकों को क्यों बंद करके रखा है.

9. अमित शाह ने कहा कि शिवपाल यादव का अभी एनडीए में आने का कोई प्रस्ताव नहीं है.

10. रविवार को बीजेपी कार्यकर्ता सोनू यादव के घर खाना खाने पर शाह ने कहा कि वह हमारा कार्यकर्ता है, इस मुद्दे पर राजनीति नहीं होनी चाहिए.

Add a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Powered By Indic IME