इस महिला ने विराट की पेंटिंग ढाई करोड़ रुपये में खरीदी, जानें कारण

भारतीय टीम के कप्तान विराट कोहली चैंपियंस ट्रॉफी में जमकर बरस रहे हैं. इसके अलावा वो मैदान के अंदर और बाहर दोनों जगह कीर्तिमान बनाने में माहिर हैं. विराट कोहली की पेंटिंग लंदन में विराट कोहली फाउंडेशन द्वारा आयोजित चैरिटी बॉल में रिकॉर्ड 2.4 करोड़ रुपए में बिकी. इसे खरीदा ब्रिटिश भारतीय कारोबारी पूनम गुप्ता ने.

कौन हैं पूनम गुप्ता?
दरअसल पेपर इंडस्ट्री की दुनिया में पूनम एक जाना माना नाम हैं. 2003 में उन्होंने पीजी पेपर नाम की कंपनी स्कॉटलैंड में शुरू की थी, जो अब 55 देशों में पेपर निर्यात करती है. सवाल है कि विराट की पेंटिंग में उन्हें ऐसा क्या खास लगा कि उन्होंने ढाई करोड़ रुपये खर्च कर दिए. पूनम कहती हैं कि साचा जाफरी का काम बहुत अलग होता है. कला की दुनिया में वह बहुत बड़ा और सम्मानित नाम हैं. मेरे पास उनकी कुछ और पेंटिंग्स भी हैं.

पूनम ने कहा, जहां तक विराट के चैरिटी फाउंडेशन के दौरान विराट की पेंटिंग खरीदने का सवाल है तो मुझे आज के युवा क्रिकेटर चाहे वो विराट हो या युवराज, उन्हें देखकर बहुत गर्व होता है. ये लोग समाज के प्रति अपनी जिम्मेदारियों को समझते हैं और मैं खुद को भाग्यशाली समझती हूं कि मैं एक समाजसेवा के काम में थोड़ा सा योगदान दे पाई

पूनम ने इस चैरिटी के बारे में बताया कि दुनिया भर में बच्चों की तस्करी एक बड़ी समस्या है. हर बच्चे का अपने बचपन पर हक है और बच्चों को खरीदा-बेचा नहीं जाना चाहिए. समाज से इस बुराई को दूर करने के मकसद से जस्टिस एंड केयर आर्गनाइजेशन काम कर रही है. विराट कोहली फाउंडेशन इसी संस्था को मदद कर रही थी, जिसमें मैंने योगदान दिया.

Source:http://aajtak.intoday.in

Add a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Powered By Indic IME