पति की एक बात ने बदल दी इस महिला की जिंदगी

Jhansi: UP election results 2017में राठ से मनीषा अनुरागी ने धमाकेदार जीत दर्ज की है।
बीजेपी कैंडिडेट मनीषा को 1,47,526 वोट मिले हैं। दूसरे नंबर पर कुल 42,883 वोट के साथ कांग्रेस के सिटिंग MLA गायादीन अनुरागी हैं।

मनीषा कभी पीएचडी कर प्रोफेसर बनना चाहती थीं, लेकिन पति की एक सलाह ने उनकी लाइफ बदल दी। राठ निवासी मनीषा बुंदेलखंड यूनिवर्सिटी की एक्स स्टूडेंट हैं। उन्होंने इसी यूनिवर्सिटी से एमएससी करने के बाद एमफिल की डिग्री पूरी की।

मनीषा का सपना पीएचडी कर प्रोफेसर बनने का था। वो इसकी तैयारी भी कर रही थीं, लेकिन 2010 में फैमिली के कहने पर उन्होंने शादी कर ली।
मनीषा डॉक्टर लेखराम अनुरागी की पत्नी बनीं। लेखराम फॉरेस्ट डिपार्टमेंट में बतौर रेंजर पोस्टेड हैं। वे खुद पीएचडी कर चुके हैं। मनीषा भी यही डिग्री हासिल करना चाहती थी, लेकिन लेखराम ने उन्हें पीएचडी की जगह पॉलिटिक्स में उतरने की सलाह दी।

बिना किसी पार्टी से जुड़ी बनी थीं विनर :
2012 में राठ में स्थानीय नगरपालिका अध्यक्ष के चुनाव थे। पति के कहने पर मनीषा बतौर इंडिपेंडेंट कैंडिडेट इलेक्शन में खड़ी हो गईं। बिना किसी बड़ी पार्टी से जुड़े ही मनीषा को जनता ने अपना अध्यक्ष चुन लिया। इस जीत ने मनीषा का कॉन्फिडेंस बढ़ाया।

अब खिलाया कमल :
राठ में मनीषा की पॉपुलैरिटी देखते हुए बीजेपी ने उन्हें अपने साथ जोड़ लिया। मनीषा ने 2017 के यूपी असेंबली इलेक्शन में बीजेपी के लिए शानदार जीत दर्ज की है।

Source: http://ucnews.ucweb.com

Add a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Powered By Indic IME