Whatsapp ने किया बड़ा ऐलान, अब भेजे हुए मैसेज को भी डिलीट कर सकेंगे आप


नई दिल्ली। क्या आपने ने भी कभी सोचा है कि व्हाट्सऐप पर भेजा हुआ मैसेज वापस कैसे लिया जाए? तो आपके लिए खुशखबरी है, अब आप ऐसा कर सकते हैं। व्हाट्सऐप द्वारा पिछले कई महीनों से मैसेज रिवोक फ़ीचर को टेस्ट करने की ख़बरें हैं। इससे पहले, व्हाट्सऐप आईफोन ऐप में इस नए फ़ीचर कोक देखा गया था जिससे यूज़र किसी कॉन्टेक्ट को भेजे गए मैसेज को एडिट या डिलीट कर सकते हैं। अब, ऐसा लगता है कि इस फ़ीचर को एंड्रॉयड और व्हाट्सऐप वेब पर जारी कर दिया गया है।

@WABetaInfo व्हाट्सऐप की बीटा रिलीज़ को ट्रैक करते हैं और इनका दावा है कि व्हाट्सऐप वेब पर नए अपडेट को जारी कर दिया गया है और इसमें रिवोक फ़ीचर मिल गया है। इसके अलावा दावा किया गया है कि यूज़र अब भेजे गए मैसेज को पांच मिनट के अंदर ‘अनसेंड’ कर सकेंगे। ऐसा लगता है कि व्हाट्सऐप की योजना नए रिवोक फ़ीचर को व्हाट्सऐप वेब सहित अपने सभी प्लेटफॉर्म पर एक बार में लॉन्च करने की है।

इसके अलावा WABetaInfo ने एंड्रॉयड बीटा यूज़र के लिए नया फॉन्ट शॉर्टकट जोड़ने का भी दावा किया है। व्हाट्सऐप के नए एंड्रॉयड वर्ज़न 2.17.148 में बोल्ड, इटैलिक और स्ट्राइक के लिए नए फॉन्ट शॉर्टकट जोड़ने की भी ख़बरें हैं। इससे टाइपिंग के दैरान टेक्स्ट को बोल्ड करने या इटैलिक बनाने के लिए टेक्स्ट में सिंबल लगाने की जरूरत नहीं होगी। लेकिन, हम 2.17.148 वर्ज़न में इन नए फॉन्ट शॉर्टकट को नहीं देख सके। अभी इस बारे में कोई जानकारी नहीं मिली है कि ये फ़ीचर एंड्रॉयड व आईओएस के आम यूज़र के लिए कब जारी किए जाएंगे।

Source: http://hindi.newsdogshare.com

Add a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Powered By Indic IME