अनोखा मंदिर हैं जहां मात्र फर्श पर सोने से प्रेग्नेंट हो जाती हैं महिलाएं!

भारत में कई ऐसे शक्तिशाली मंदिर हैं। जिनके बारे में जानकर आश्चर्य होता हैं। आए दिन कोई ना कोई चमत्कार सुनने को मिलते ही रहते हैं। अजब-गजब किस्से भी सुनने को मिलते ही रहते हैं।

भारत में काफी कुछ ऐसा हैं। जो वैज्ञानिक तर्कों से हट कर आस्‍था के चरम का कमाल नजर आता हैं। अब आप इसे ईश्‍वर में विश्‍वास कहें या अंधविश्‍वास पर ऐसे ही विज्ञान को हैरान करते चमत्‍कार की कहानी सुनाता हैं हिमाचल में स्‍थित सिमसा माता का मंदिर हैं।

इस मंदिर में यह मान्यता हैं कि यहां फर्श पर सोने से महिलाएं प्रेग्नेंट हो जाती हैं। ये हकीकत हैं। इस मंदिर के बारे में आपको बता रहें है जंहा निसंतान लोग संतान के लिए क्या-क्या नहीं करते हैं।

इस मंदिर को संतान-दात्री के नाम से जाने जाता हैं। यहां दूर दूर से महिलाऐ इस मंदिर के फर्स पर सोने के लिए आती हैं। नवरात्रा में यहां सलिन्दरा उत्सव मनाया जाता हैं। सपने आना, निसंतान महिलाये दिन रात इस मंदिर के फर्स पर सोती हैं। नवरात्रों में हिमाचल के पड़ोसी राज्यों पंजाब, हरियाणा और चंडीगढ़ से ऐसी सैकड़ों महिलाएं इस मंदिर की ओर रूख करती हैं जिनके संतान नहीं होती हैं।

नवरात्रों में निसंतान महिलायें मंदिर परिसर में डेरा डालती हैं। और दिन रात मंदिर के फर्श पर सोती हैं।महिलाएं माता सिमसा के प्रति मन में श्रद्धा लेकर से मंदिर में आती हैं। माता सिमसा उन्हें सपने में मानव रूप में या प्रतीक रूप में दर्शन देकर संतान का आशीर्वाद प्रदान करती हैं।

लोगो का मानना हैं। की माता सिमसा सपने में महिलाओ को फल देती हैं। और महिलाए सपने में माता से उस फल को लेती हैं। इसे यह संकेत मिल जाता हैं। की माता ने संतान का का आशिर्वाद दे दिया हैं।

Sources: hindi.newsdogshare.com

Add a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Powered By Indic IME