ऐसे होती है Whatsapp पर कमाई, खबर पढ़ कर खुश हो जायेंगे आप

Whatsapp की दीवानगी के बारें में बात न ही की जाए तो ही ठीक है, Whatsapp जहा बात करने का माध्यम है वही whatsapp यूजर्स के लिए खुशखबरी अब वह इसके जरिए कमाई भी कमा सकते हैं। वाट्सएप ने बताया है कि जल्द ही वह अपने यूजर्स का मोबाइल नंबर अपनी ओनर कंपनी फेसबुक के साथ साझा करेगा। जिसकी मदद से व्हाट्सएप यूजर्स फेसबुक पर और भी ज्यादा टारगेट विज्ञापन देख पाएंगे। हालांकि, व्हाट्सएप एड की जानकारी फिलहाल नहीं मिल पाई है।

आपको बता दें कि दुनियाभर में करीब 1 बिलियन व्हाट्सएप यूजर हैं। ऐसे में अगर व्हाट्सएप, यूजर्स की जानकारी फेसबुक पर साझा करता है तो उसे यूजर्स को उनकी सुरक्षा का विश्वास दिलाना होगा। व्हाट्सएप, यूजर्स को सीमित समय के लिए ये ऑप्शन देगा कि वो अपनी जानकारी फेसबुक पर शेयर करना चाहते हैं या नहीं।

वहीं, व्हाट्सएप ने ये साफतौर पर कहा है कि फेसबुक से साझा की गई सभी जानकारी सुरक्षित रहेंगी। ये प्रस्ताव केवल इसलिए हैं जिससे यूजर्स को बेहतर फ्रेंड सजेशन और सही एड की जानकारी मिल पाए।

इसके साथ ही कंपनी ने ये भी कहा कि बैंक ट्रांजक्शन, फ्लाइट की जानकारी जैसी नेटिफिकेशन यूजर्स को सही समय पर मिल सके कंपनी इसी कोशिश में लगी है। वहीं, फेसबुक पर ये फीचर हाल ही में चालू किया गया है।

व्हाट्सएप, यूजर्स की सुरक्षा के लिए हर मुमकिन कदम उठा रही है लेकिन इसके वाबजूद भी यूजर्स को ये आइडिया कुछ अच्छा नहीं लग रहा है। यूजर्स को उनकी प्राइवसी की चिंता सता रही है। ऐसे में जाहिर है कि व्हाट्सएप की जानकारी फेसबुक पर साझा करना कंपनी पर कई सवाल उठाता है।

Sources: c.mp.ucweb.com

Add a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Powered By Indic IME