इस लड़की का दिल सीने के अंदर नहीं.. बाहर धड़कता है

नई दिल्ली। दिल की धड़कनो को केवल महसूस किया जा सकता है, जो सीने के अंदर धड़कता है। आप सोच रहे होंगे कि यह तो सबको पता हैं तो फिर आपको यह बताने का हमारा उद्देश्य क्या है ? हम आपको जो बताने जा रहे हैं उसे जानकर आप भी हो जायेंगे हैरान, जी हां, रूस की 7 साल की मासूम बच्ची का दिल सीने के अंदर नहीं बल्कि सीने के बाहर धड़कता है।
जयपुर में प्लॉट/फार्महाउस बुकिंग के लिए Call: 09314188188

विरसाव्या दूसरो बच्चों की तरह सबकुछ करती है, लेकिन उसका दिल सबसे खास है। डाॅक्टरो का कहना है कि विरसाव्या थौरेको एब्डोमिनल सिंड्रोम की शिकार है। यह 10 लाख बच्चो में से किसी एक को होता है। जब विरसाव्या का जन्म हुआ था तब डाॅक्टरो ने कहा था कि बच्ची ज्यादा दिन तक जीवित नहीं रहेगी।

अब विरसाव्या को उसके मां बाप इलाज के लिए अमेरिका ले जा रहे हैं, लेकिन डाॅक्टरो का कहना है कि विरसाव्या का ब्लड प्रेशर काफी ज्यादा होने के कारण इसका आॅपरेशन नहीं किया जा सकता है। विरसाव्या का कहना है कि अपने दिल की सुरक्षा के चलते वह हमेशा हल्के और मुलायम कपड़े पहनती है। उसका कहना है कि मैं पैदल चलना,उछलना, उड़ना चाहती हूं। हालांकि मुझे तेज चलने से मना किया गया है। इतना ही इसके कारण वो स्कूल नहीं जा पाती है, लेकिन वह अपने घर पर ही पढ़ाई करती है। वह डांस, खेल में बेहद सावधानी से हिस्सा लेकर अपने शौक को पूरा करती है।

Sources: ucnews.ucweb.com

Add a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Powered By Indic IME