दुनिया की सबसे संदर लड़किया मिलती हैं यहां, लड़कों की लगी रहती है लाइन !

नई दिल्ली: दुनिया के हर व्‍यक्ति की चाह होती है कि, उसकी शादी खूबसूरत लड़की से ही हो। जिस वजह से वह जगह तलाश करते हैं। इसी को लेकर हम आपको ऐसी ख़बर बताने जा रहे हैं जिसे जानकर आप हैरान हो जायेंगे। बता दें कि, दुनिया में एक ऐसा देश मौजूद है जहां पर दुनिया की सबसे खूबसूरत लड़कियां पाई जाती हैं। जी हां, सुंदर लड़कियों की तलाश के लिये लडके वहां पर पहुंच जाते हैं।

ख़बरों के अनुसार, दुनिया की सबसे सुंदर लड़कियां रूस के साइबेरिया में रहती हैं और चीन से अधिकतर युवा यहां पर अपने लिए दुल्हन लेने के लिए पहुंचते हैं।
चीन में लड़कियों की कमी से लड़के परेशान हैं…

रूस के साइबेरिया की लड़कियां सबसे खूबसूरत होती हैं। रूस में तो अब यह बिजनेस बन चुका है। जिसे ‘वाइफ टूरिज्म’ भी कहा जाता है। रूस में लड़कों के मुकाबले लड़कियों की संख्या अधिक है। यहां ऐसी कई लीगल मैरिज एजेंसियां हैं, जो लड़कों को उनकी मनपसंद लड़कियों से मिलाती हैं।

रिपोर्ट्स के मुताबिक, यहां बड़े-बड़े बिजनेसमैन भी खूबसूरत दुल्हन की तलाश में पहुंचते हैं। इसके लिए मैरिज एजेंसियों को लाखों रुपयों का पैमेंट भी करना होता है।आमतौर पर रशियन लड़कियां अपने ही देश में शादी करना पसंद करती हैं। इसलिए बाहरी लड़कों को ज्यादा मशक्कत करनी पड़ती है।रूस एक ठंडा देश है और बात अगर साइबेरिया की हो रही हो तो यहां की लड़कियां गर्म इलाकों में रहना पसंद ही नहीं करतीं। लड़की और लड़का अगर एक-दूसरे को पसंद कर लेते हैं तो शादी के लिए पहले रूस का ही लीगल मैरिज सिस्टम अपनाना पड़ता है।

Sources: postonfacts.com

Add a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Powered By Indic IME